फ्री में बिटकॉइन कैसे कमाए? | how to earn free bitcoin in hindi

how to earn free bitcoin in hindi– भारत में बहुत से लोग अब दुनिया की सबसे बड़ी cryptocurrency Bitcoin में invest कर रहे हैं। हालांकि, वर्तमान में Bitcoin की औसत कीमत $ 35,000 और $ 45,000 के बीच है,

लेकिन अधिकांश भारतीय अपने पैसों को invest करने के अन्य तरीकों की तलाश कर रहे हैं। हालांकि, Bitcoin की ऊंची कीमत लोगो को invest करने केलिए अपनी ओर आकर्षित करती है ।

free bitcoin kaise kamaye
Earn free botcoin in india

अगर में कहूँ कि, आप अभी भी Bitcoin, या अन्य crypto criptocurrency को Free में प्राप्त कर सकते हैं। तो फिर आप सोचेंगे की भला ऐसा कैसे हो सकता है । लेकिन यह बिलकुल सही है आप free me bitcoin को प्राप्त कर सकते हैं

यह article आपको सिखाएगा कि भारत में Free Bitcoin कैसे प्राप्त करें । Bitcoin भारत में एक मूल्यवान मुद्रा है, इसलिए यह जानकारी आपके ध्यान देने योग्य है।

Bitcoin के बारे में और भारत में Free Bitcoin कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें। मेरा सुझाव है कि आप पूरा article पढ़ें ताकि आप india me free bitcoin kaise kamaye को सब कुछ समझ सकें ।

आज के समय में भारतीय युवा इसलिए bitcoin में invest करने से डरते है क्योंकि भरत का crypto कानून कुछ साफ नहीं है | तो चलिए सबसे पाहते भरत के crypto कानून के बारे में कुछ जन लेते हैं |

bitcoin law in india (भारत का crypto कानून)

bharat ka bitcoin kanoon
Indian Crypto Law

भारत में free Bitcoin कैसे प्राप्त करें, इस बारे में आपको सलाह देने से पहले, यहाँ कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। भारत में Bitcoin की कोई आधिकारिक मान्यता नहीं है।

इसका मतलब यह है कि भारत सरकार ने यह घोषित नहीं किया है कि Bitcoin खरीदना, बेचना, स्वामित्व या invest करना कानूनी या धोखाधड़ी है। दरअसल, भारत में Bitcoin के भविष्य को लेकर कई अनिश्चितताएं हैं।

2017 और 2018 में, भारतीय अधिकारियों ने देश में Bitcoin और अन्य crypto को बेचने और बढ़ावा देने वाले बैंकों और कंपनियों को बंद कर दिया। कुछ लोग यह भी दावा करते हैं कि स्थानीय मुद्रा कानूनों के तहत Bitcoin या अन्य cryptocurrency का स्वामित्व अवैध है।

पिछले कुछ वर्षों में थोड़ा बदलाव आया है, हालांकि भारत सरकार ने Bitcoin पर किसी भी प्रतिबंध को सख्ती से लागू नहीं किया है। वास्तव में, कुछ विज्ञापन भारतीयों को Bitcoin में invest की पेशकश करते हैं।

चूंकि आप Free Bitcoin या Crypto कमाते हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या हम crypto कुरेंसी के साथ सहज हो रहे हैं, भले ही भारत में इसकी कानूनी स्थिति अनिश्चित बनी हुई है।

Related post –

 

How to earn free bitcoin in india in hindi (free bitcoin kaise kamaye)

How to earn free bitcoin in india in hindi
Earn Free Bitcoin in india

यदि आप Bitcoin और criptocurrency के मालिक होने में सहज हैं, तो उन्हें Free में प्राप्त करने के कुछ तरीके हैं। इससे पहले कि आप Free Bitcoin और crypto प्राप्त कर सकें, कुछ चीजें हैं जो आपको करने की आवश्यकता है। मैं उन्हें इस लेख में बाद में समझाऊंगा। भारत में Free Bitcoin प्राप्त करने के कई तरीके हैं।

आप भरत में कई तरीको से पैसे कमा सकते हैं क्योंकि आज से समय के free bitcoin earning games भी आ गए है और कुछ free bitcoin earning apps android हैं तथा कुछ free bitcoin earning sites without investment भी जिनकी मदत से आप india में बिना एक पैसा लगाये free में bitcoin कमा सकते हैं |

become a bitcoin miner (bitcoin minning से पैसे कमाए)

Bitcoin minning वह है जो ब्लॉकचेन पर Bitcoin के लेनदेन को ट्रैक करता है। minner वे लोग हैं जो इन लेन-देन के ब्लॉक बनाते हैं और उन्हें उनके गंतव्य तक भेजते हैं।

अगर आसान भाषा में कहे की bitcoin के transactions को complete कराने के काम ही bitcoin minning कहलाता है |

आप माइनिंग करके हर दिन थोड़ा सा Bitcoin कमा सकते हैं। दरअसल, भारत में कुछ और निजी संस्थाएं ब्लॉकचेन का उपयोग कर रही हैं। Bitcoin माइनिंग प्रक्रिया में कमाई करने से पहले, आपको किसी अच्छे bitcoin minning plateform के साथ join होना होगा ।

Coinbase earn (coinbase से free bitcoin कमाए)

भारत में Free Bitcoin प्राप्त करने का दूसरा सबसे अच्छा तरीका coinbase website पर जाना है। यह free bitcoin earning sites trusted भी है |

Related post –

 

coinbase एक famous crypto एक्सचेंज है जो संयुक्त राज्य में स्थित है। यह दुनिया के सबसे अच्छे एक्सचेंजों में से एक है। उनके पास एक प्रोग्राम है जो आपको उनका coin रखने के लिए भुगतान करता है। आप बिना किसी शुल्क के इस कार्यक्रम के लिए join हो सकते हैं।

एक बार आपके पास एक खाता होने के बाद, आपको अपने invester’s education link पर क्लिक करना होगा और संकेत के बारे में पढ़ना होगा। आपको प्रोत्साहित करने के लिए, coinbase आपको कुछ सत्रों या अन्य cryptocurrency के कुछ हिस्सों को पढ़ने के लिए reward देता है |

Cointiply.com (cointiply.com website से free bitcoin कमाए)

Cointiply.com एक ऐसी website है जो users को एक साथ काम करके अतिरिक्त पैसा कमाने की अनुमति देती है। यदि आप ऑनलाइन कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करते हैं, तो वे आपको ऐसे points देते हैं जिनका उपयोग आप rewards को withdraw कर सकते हैं।

ये points crypto या Bitcoin के एक अंश को खरीदने के लिए जोड़ते हैं। आप एक पूर्ण Bitcoin बनाने के लिए समय के साथ Bitcoin के सभी टुकड़ों को जोड़ सकते हैं ।

online paid surveys के साथ इन कार्यों को पूरा करना आसान है, जैसे ऑनलाइन वीडियो गेम खेलना, उत्पाद या सेवा समीक्षा लिखना और विज्ञापन देखना। 

और यद् आप किसीको अपना refer बना सकते हैं तो आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आपको coin switch kuber app पर अपना account बनाना
होगा इससे आप बहुत कम समय में बहुत ज्यादा free bitcoin कमा सकते हैं |

Bitcoin cashback (bitcoin cashbacks के माध्यम से पैसे कमाए)

bitcoin cashack के लिए दो प्रसिद्ध website हैं- Bitrefill.com और Lolli.com। आप इनमें से किसी भी website पर फ्री अकाउंट बना सकते हैं। इन websiteों में से किसी एक के साथ आपका खाता होने के बाद, आप उनके माध्यम से ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं। 

Related post –

 

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सभी ऑनलाइन स्टोर indian users के लिए उपलब्ध नहीं हैं, क्योंकि ये websiteें मुख्य रूप से अमेरिकी बाजार को पूरा करती हैं। क्या?हालांकि, जब आप इनमें से किसी भी website के साथ किसी भी भागीदार आउटलेट पर खर्च करते हैं, तो आपको छूट मिलेगी।

bit for tip (tip के माध्यम से free bitcoin कमाए)

आप Bitcoin के बारे में जानने वाले लोगों की मदद करके कुछ crypto कमा सकते हैं। इस मंच से जुड़ना नि:शुल्क है। सदस्य बनने के लिए आपको अपना ईमेल पता प्रदान करना होगा, एक पासवर्ड बनाना होगा और कुछ बुनियादी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करनी होगी।

यह website उन लोगों के प्रश्नों से भरी हुई है जिनकी जानकारी के लिए विशिष्ट आवश्यकताएँ हैं।

Related post –

 

Steps Before Getting Free Bitcoin in India 

Bitcoin एक प्रकार की डिजिटल करेंसी है। यह सेवा आपके बैंक खाते में स्थानांतरित नहीं की जा सकती है और नहीं offline आपको किसी अन्य तरीके से नहीं दी जा सकती है।

इनमें से किसी भी cryptocurrency को रखने के लिए, आपको एक cryptoक्यूरेंसी वॉलेट की आवश्यकता होगी। तीन प्रकार के Bitcoin wallet हैं जिनमे से आप भी चुन सकते हैं

अर्थात आप free bitcoin कमाना चाहते हैं तो आपको इनमे से किसी एक wallet पर तो अपना account बनाना ह पड़ेगा तभी आप free bitcoin कमा सकते हैं | तो आइये इन crypto wallets के बारे में विस्तार से जानते हैं |

Online Wallet or Hot Wallet

इसमें आप केवल Free Bitcoin और उनमें से कुछ को ऑनलाइन सहेज सकते हैं । आपको अपने कंप्यूटर पर वॉलेट का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। आप इसे इंटरनेट से एक्सेस कर सकते हैं। 

Related post –

 

cryptocurrency को स्टोर करने का यह सबसे सुरक्षित तरीका माना जाता है क्योंकि वे केवल साइबर स्पेस में स्टोर किए जाते हैं। हालांकि, उन तक पहुंचने के लिए, आपको सभी विवरण याद रखने होंगे, जैसे कि जटिल उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड।

Mobile Wallet 

मोबाइल वॉलेट एक ऐसा ऐप है जिसे आप Google Play या Apple Store से डाउनलोड कर सकते हैं। यह विभिन्न बिलों और सिक्कों को ले जाने के बिना, आपके पैसे को सुरक्षित और उपयोग में आसान रखने का एक तरीका है। कई Bitcoin वॉलेट एप्लिकेशन उपलब्ध हैं, आप किसी एक को चुन सकते हैं।

यहां जोखिम यह है कि आपकी crypto होल्डिंग्स, आपका मोबाइल फोन, या कोई अन्य संपत्ति खो सकती है या क्षतिग्रस्त हो सकती है।एक मौका है कि यदि आप ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको फिर से पंजीकरण करना होगा, क्योंकि हो सकता है कि आपका मोबाइल वॉलेट खो गया हो।

Offline Wallet or Cold Wallet 

ऑफलाइन वॉलेट या कोल्ड वॉलेट एक कंप्यूटर ड्राइव है जो बाहरी हार्ड डिस्क या यूएसबी स्टिक जैसा दिखता है। इसमें कुछ अलग विशेषताएं हैं जो इसे खास बनाती हैं। एक बार आपके कंप्यूटर से कनेक्ट होने के बाद, आपको एक जटिल उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करना होगा, या Bitcoin और Crypto की होल्डिंग्स तक पहुंचने के लिए अधिक bitcoin ट्रांसफर करना होगा।

यदि आप इन उपकरणों को खो देते हैं, क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, या अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड खो देते हैं, तो आप अपने crypto होल्डिंग्स को अलविदा कह सकते हैं। 

 

एसा होने पर आप दोवारा से अपने bitcoin को प्राप्त नहीं कर पाएंगे |

ऐसे wallet का उपयोग करें जो आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त हो। इनमें से अधिकांश wallets शुरुआती लोगों के लिए निःशुल्क उपलब्ध हैं, जबकि आपको high amount bitcoin के लिए भुगतान करना होगा।

Conclusion : free bitcoin kaise kamaye

भारत में Free Bitcoin प्राप्त करने के पांच तरीके यहां दिए गए हैं। मैंने पाया है कि ये तरीके अच्छी तरह से काम करते हैं और आप इनसे Free Bitcoin प्राप्त कर सकते हैं। free bitcoin कमाने के कई अन्य तरीके भी हैं, लेकिन उनमें से अधिकांश भारत में work नहीं हैं क्योंकि वे अन्य देशों में उपयोग के लिए डिज़ाइन की गई हैं। crypto कमाने के कई तरीके हैं, लेकिन यह हमेशा आसान नहीं होता है। हालाँकि, यदि आप थोड़ा सा प्रयास करते हैं, तो आप अपना खुद का Bitcoin कमा सकते हैं।.

दोस्तो ये थी  earn free bitcoin in india की एक महत्वपूर्ण जानकारी जिसमें आपने जाना bharat me free bitcoi kaise kamaye? के कुछ free bitcoin  Earn
Program 2022 के बारे में विस्तार से।


आशा
करता हूँ ये जानकारी bharat me free bitcoin औरhow to earn free bitcoin in india In Hindi 2022? आपको अच्छी लगी होगी जिससे आप free bitcoin से अच्छे खासे पैसे जरूर कमा लेंगे।

अगर आप लोगो को हमारी यह post पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ share जरूर करे।


और अगर इस article से सम्बन्धित आपके मन में कोई सवाल है तो उसे comment के माध्यम से हमे जरूर बताएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *